VHP के प्रदर्शन के चलते बंद दिल्ली-फरीदाबाद रोड खुलवाया गया, अलर्ट पर पुलिस

Jim Corbett-जंगल में चारों तरफ सफारी जीप देखकर गुस्से में बौखलाया हाथी पशु-पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था-राजस्थान ललितपुर में दो ट्रांसफार्मरों में लगी भीषण आग आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले पर ईडी की नजर भाजपा नेता स्वतंत्र देव सिंह-लखनऊ अखिलेश जनसभा अकबरपुर-कानपुर देहात लोकसभा चुनाव पुनर्मतदान-राजस्थान Weight Gain Diet: 15 दिन में बढ़ेगा 4 kg वजन जनजातीय लोग ढोल - नगाड़ों सहित उत्साह के साथ मतदान करने पहुंचे कोई घोड़े पर सवार होकर, तो कोई पहाड़ी रास्तों पर चलकर, तो कोई नदी पार कर पहुंचा मतदान करने पीलीभीत टाइगर रिजर्व की हरीपुर रेंज में भी शुरू होगा पर्यटन, मिली मंजूरी आज का राशिफल केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल

VHP के प्रदर्शन के चलते बंद दिल्ली-फरीदाबाद रोड खुलवाया गया, अलर्ट पर पुलिस

Simran Singh 02-08-2023 13:58:04

सिमरन सिंह  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 
नई दिल्ली:   हरियाणा के नूंह से शुरू हुई हिंसा अब देखते ही देखते राज्य के कई जिलों को अपनी चपेट में ले चुकी है. बुधवार को भी हरियाणा के गुरुग्राम समेत कई जिलों से हिंसा की फिर खबरें आ रही हैं. हरियाणा में बिगड़े हालात को देखते हुए दिल्ली में भी अलर्ट जारी किया गया है.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां: 

हरियाणा में हुई हिंसा को देखते हुए दिल्ली में भी अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में कई इलाकों में पुलिस और पारामिलिट्री की तैनाती की गई है ताकि किसी भी स्थिति से समय रहते निपटा जा सके.

बजरंग दल और VHP के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली-फरीदाबाद रोड को बंद करवा दिया है. बदरपुर बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात. हालांकि, पुलिस ने दिल्ली फरीदाबाद रोड को खुलवा लिया है. 

बजरंग दल के कार्यकर्ता आज दिल्ली समेत पूरे देश में नूंह हिंसा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं. 

दिल्ली में विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल 29 जगहों पर प्रदर्शन करने की तैयारी में है. 

नूंह
और बाद में हरियाणा के अलग-अलग जिलों में हो रही हिंसा को लेकर NIA से जांच कराने की मांग हो रही है. 

गुरुग्राम में मंगलवार को फैली हिंसा में एक मस्जिद इमाम की भी हत्या कर दी गई है. 

दिल्ली से सिर्फ 50 किमी दूर नूंह में सोमवार को एक धार्मिक जुलूस के दौरान हिंसा भड़क उठी, कई लोगों का कहना है कि यह एक आपत्तिजनक वीडियो है जो वायरल हो गया. जैसे ही भीड़ ने जुलूस पर पत्थरों से हमला किया. 2,500 से अधिक लोग शरण लेने के लिए एक मंदिर में भाग गए.

पलवल में भीड़ ने परशुराम कॉलोनी में 25 से ज्यादा झोपड़ियों में आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि इन घटनाओं में कोई घायल नहीं हुआ. गुरुग्राम की सीमा से लगे सोहना में स्कूल और कॉलेज आज बंद रहेंगे.

अमेरिकन एक्सप्रेस और केपीएमजी जैसे कुछ बहुराष्ट्रीय निगमों ने कर्मचारियों को आज घर से काम करने की सलाह दी है. 

हरियाणा में कई जगहों पर धारा 144 लगी हुई है. जबकि कुछ जगहों पर इंटरनेट भी बंद किया गया है

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :